श्रीवल्लभ व्यास का निधन, इन फिल्मों में किया था काम…!

0
741

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘लगान’ में ईश्वर काका का रोल अदा करने वाले मशहूर अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का निधन हो गया है। वह पिछले लगभग दो सालों से जयपुर में पत्नी शोभा और दो बेटियों के साथ रह रहे थे। 60 वर्षीय अभिनेता ने जयपुर में रविवार को आखिरी सांस ली। श्रीवल्लभ व्यास को लंबे समय से पैरालिसिस और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी, जिसके इलाज के लिए वह अस्पताल में भर्ती थे।

2008 में पैरालिसिस अटैक होने के बाद से वह बिस्तर पर ही थे। शुरुआती दिनों में मुंबई में इलाज कराने के बाद आर्थिक तंगी के चलते उनके परिवार ने गृह जिले जैसलमेर में ही उनके इलाज का फैसला लिया था। व्यास की पत्नी के मुताबिक आमिर खान, इमरान खान और मनोज वाजपेयी ने इस मुश्किल घड़ी में उनकी मदद की थी। व्यास ने लंबे समय तक थिएटर में भी काम किया। उन्होंने अपने अभिनय करियर में 60 छोटी-बड़ी फिल्मों से लेकर कई सारे टीवी सीरियल्स में भी काम किया था। उन्हें ‘आहट’, ‘सीआईडी’ और ‘कैप्टन व्योम’ जैसे सीरियल्स में अपनी भूमिकाओं के लिए आज भी याद किया जाता है।

‘लगान’ के अलावा, व्यास ने 1991 में आयी शाहरुख खान की फिल्म ‘माया मेमसाब’ में डिटेक्टिव की भूमिका निभायी थी। व्यास ने 1993 में आयी ‘सरदार’ में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के रोल में थे।

1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘सरफरोश’ में व्यास ने आइएसआइ के मेजर आलम बेग की भूमिका में नजर आये थे। 2003 में आयी फिल्म ‘सत्ता’ में उन्होंने एक राजनेता की भूमिका अदा की थी।

                             रणबीर कपूर की फिल्म ‘दत्त बायोपिक’ इस तारीख पर रिलीज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here