लिएंडर पेस के साथ डेट कर चुकी हैं,महिमा चौधरी की,जानें 5 खास बातें…

0
195

बॉलीवुड में कम समय में अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री महिमा चौधरी का आज जन्‍‍मदिन है। वह आज अपना जन्‍‍मदिन मना रही है।इंडस्‍ट्री में जब भी कोई कलाकार अपनी पहली फिल्‍म में सुपरहिट हो जाता है तो उसे लंबी रेस का घोड़ा कहा जाता है। लेकिन कुछ चेहरे ऐसे भी होते हैं जो थोड़े से समय में ऊंचा मुकाम हासिल कर लेते हैं और फिर गायब हो जाते हैं, महिमा चौधरी भी उन्‍हीं चेहरों में से एक है।महिमा फिलहाल बड़े पर्दे से गायब है। महिमा अपने खूबसूरती और क्‍यूट सी स्‍माइल के लिए जानी जाती हैं. जानें महिमा चौधरी के बारे में 5 बाते … mahima chaudhary  birthday special  5 interesting facts  mahima chaudhary birthday, mahima chaudhary, birthday special, birthday

1. महिमा चौधरी का असली नाम रितू चौधरी है। महिमा चौधरी का जन्‍म 13 सितंबर 1973 को दर्जिलिंग में हुआ था। महिमा चौधरी ने 10वीं तक डाउन हिल स्‍कूल से पढ़ाई की और फिर आगे की पढ़ाई लोरेटो कॉलेज से की है।

2. महिमा चौधरी ने 1990 में उन्‍होंने मॉडलिंग में कदम रखा। इस दौरान उन्‍होंने कई टीवी विज्ञापनों में भी काम किया।उन्‍होंने पेप्‍सी में एक विज्ञापन किया। जिसमे उनके साथ में आमिर खान और ऐश्‍वर्या राय ने काम किया था। उन्‍होंने बहुत से चैनल्‍स में वीजे के तौर पर काम किया। इसी दौरान फिल्‍म प्रोडूसर सुभाष घई ने महिमा चौधरी को चुना। उन्‍होंने फिल्‍म ‘परदेस’ में उन्‍हें पहला ब्रेक दिया. यही उनकी लाईफ का सबसे बड़ा बदलाव का समय था।

3. महिमा चौधरी ने 1997 में रिलीज हुई ‘परदेस’ में अभिनेता शाहरुख खान के साथ महिमा चौधरी रोमांस करती नजर आई। महिमा चौधरी अपनी खूबसूरती से दर्शकों का खूब मन मोह लिया वह अपनी पहली ही फिल्‍म के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से सम्‍मानित भी की गयी। इसके बाद 1999 में एक और फिल्‍म में काम किया। जिसका नाम दाग द फायर था। फिल्‍म में उन्‍होंने डबल रोल की भूमिका निभाई थी।mahima chaudhary  birthday special  5 interesting facts  mahima chaudhary birthday, mahima chaudhary, birthday special, birthday

4. महिमा चौधरी ने भारतीय टेनिस स्‍टार लिएंडर पेस के साथ डेट कर चुकी हैं लेकिन यह रिश्‍ता ज्‍यादा दिनों तक चल नहीं पाया और दोनों के बीच में ब्रेकअप हो गया। महिमा चौधरी ने चल रहे एक फिल्मफेयर अवार्ड में बताया की उन्‍हें लिएंडर पेस ने धोखा दिया और जब उन्‍हें ये पता चला कि लिएंडर पेस की लाईफ में कोई और लड़की है तो वे शॉक्‍ड हो गई और आपको बता दें कि लिएंडर पेस की गर्लफ्रेंड थी,रिया पिल्लई जिससे उन्होने शादी कर ली थी। फिर बाद में 2006 में महिमा चौधरी ने एक बिजनेसमैन जिनका नाम बॉबी मुखर्जी है उनसे शादी कर ली थी। लेकिन ये शादी भी ज्‍यादा दिनों तक टिक न सकी और 2013 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गये। दोनों की एक आठ साल की बेटी भी है। और यह भी बताया जा रहा है की महिमा चौधरी शादी से पहले ही प्रेग्‍नेंट थी, इसी बात को लेकर दोनों अलग-अलग हो गए। 

5. महिमा चौधरी ने और भी कई हिट फिल्मो के काम करा है जिसका नाम ‘धड़कन’, ‘दिल है तुम्‍हारा’, ‘दीवाने’, ‘कुरुक्षेत्र’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘लज्‍जा’, ‘दिल क्‍या करे’, ‘दोबारा’ और ‘ओम जय जगदीश’। महिमा चौधरी ने सदाबहार रही अभिनेत्री रेखा, हेमा मालिनी, काजोल, तब्‍बू, शिल्‍पा शेट्टी, रवीना टंडन और मनीषा कोईराला जैसी टैलेंटिड एक्‍ट्रेस के साथ भी काम किया है। महिमा चौधरी कहना है कि उन्‍हें दूसरी अभिनेत्रि‍यों के साथ काम करने में अच्छा लगता है और जूही चावला को वे अपनी फेवरेट अभिनेत्री में से एक मानती हैं। 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here