भारत में लॉन्च हुई जीप कम्पस सबसे सस्ती SUV कार कीमत 14.95 लाख

0
121

जीप ने भारत में अपनी सबसे सस्ती SUV कम्पस लॉन्च कर दी है.इस SUV में 1.4-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजन इंजन दिया है. इसकी एक्सशोरूम कीमत 14.95 लाख रुपए है.

लंबे समय तक इंतज़ार के बाद जीप भारत में अपनी सबसे सस्ती SUV कम्पस भारत में लॉन्च कर दी है. अमेरिका की कार मैन्युफैक्चरर जीप की ये SUV को मेड इन इंडिया है और ऑफरोडिंग के लिए शानदार ऑप्शन है. लॉन्च से पहले ही भारत में इस सबकॉम्पैक्ट SUV को पसंद किया जा रहा है और बुकिंग शुरू होने के तीसरे दिन ही 1200 लागों ने ये SUV बुक कर ली थी. भारत में जीप कम्पस की कीमत 14.95 लाख से लेकर 20.65 लाख रुपए तक है. यह कार ह्यूंडई ट्यूसां और महिंद्रा XUV500 जैसी कारों से मुकाबला करने वाली है.

दो इंजन में लॉन्च हुई जीप कम्पस

जीप ने अपनी नई SUV कम्पस में दो तरह के इंजन दिए हैं. इसमें 1.4-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. कम्पस में 4-सिलेंडर वाला 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 160 bhp पावर और 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसका डीजल इंजन और भी पावरफुल 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड है, जो 170 bhp पावर और 350 Nm टॉर्क जनरेट करता है. जीप ने कम्पस में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रंसमिशन दिया है.

जीप कम्पस के फीचर्स

एलईडी हैडलैंप,लैदर अपहोल्स्ट्री,टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,इलेकट्रॉनिक पार्किंग असिस्ट,हिल स्टार्ट असिस्ट,अलॉय व्हील्स,प्रोजैक्टर हैडलैंप्स,फुल फंक्शन ट्रैक्शन कंट्रोल,इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल,पैनिक ब्रेक असिस्ट,हाइड्रोलिक बूस्ट फेलुअर कंपन्सेशन,इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन

भारत में 3 मॉडल में लॉन्च हुई कम्पस

जीप ने भारत में अपनी सबसे सस्ती SUV कम्पस को 3 ट्रिम में लॉन्च किया है जो स्पोर्ट, लॉन्ग्टिट्यूड और लिमिटेड हैं. ग्राहकों को यह SUV 5 कलर्स – मिनिमल ग्रे, एग्ज़ॉटिक रैड, हाइड्रो ब्ल्यू, वोकल व्हाइट और हिप हॉप ब्लैक में मिल रही है. इसके साथ ही जीप कम्पस में 2बाय4 और 4बाय4 ऑप्शन्स भी उपलब्ध है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here