बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीतने वाली फ्रांसेस मैकडॉर्मड की चोरी हुई ऑस्कर ट्रॉफी

0
497

ऑस्कर में इस बार महिलाओं का बोलबाला रहा। अकेडमी अवॉर्ड्स (ऑस्कर) विजेताओं की घोषणा सोमवार 5 मार्च को कर दी गयी है। सोमवार को हुए ऑस्कर अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड फ्रांसेस मैकडॉर्मड ने जीता। उन्हें ये अवॉर्ड फिल्म ‘बिलबोर्ड आउटसाइड इबिंग, मिसौरी’ में अपनी बेहतरीन अदाकारी के चलते मिला है। लेकिन फ्रांसेस की ये खुशी बस चंद घंटे ही रह पाई। सोमवार को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिलने के कुछ ही देर बात उनकी ये ऑस्कर ट्रॉफी चोरी हो गई। यूएस पुलिस ने चोरी करने वाले शख्स को अरेस्ट कर लिया है। चोरी करने वाले का नाम टैरी ब्रयांट बताया जा रहा है और जिसकी उम्र 47 साल है।

कुछ देर के बार ही फ्रांसेस की ऑस्कर ट्रॉफी उनके साथ थी। ट्रॉफी मिलने का जश्न फ्रांसेस ने डबल चीज बर्गर खाकर सेलिब्रेट किया।’ पुलिस ने बताया कि ऑस्कर ट्रॉफी गवर्नर बॉल से पार्टी के बाद चोरी हुआ था। बताया जा रहा है कि ब्रयांट के पास इवेंट का टिकट था।

फ्रांसेस ने पहला पहला ऑस्कर 1996 में फिल्म ‘फारगो’ के लिए जीता था। इस फिल्म को फ्रांसेस के पति जोएल कोअन और भाई ईथान ने डायरेक्ट किया था। पुलिस ने बताया कि ब्रयांट को सोमवार की सुबह अरेस्ट कर लिया गया। दुनिया भर में ऑस्कर के नाम से मशहूर अकेडमी अवॉर्ड्स का ये 90वां समारोह होगा। 16 मई 1929 को पहली बार ऑस्कर अवॉर्ड्स दिए गए थे। सबसे पहला बेस्ट एक्टर अवॉर्ड एमिल जैनिंग्स को दिया गया था। उनकी फिल्म द लास्ट कमांड के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here