इंदौर के एक रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ,वन विभाग व चिड़ियाघर की टीम को 2 घंटे तक छकाया

0
336

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक रिहायशी इलाके पल्हर नगर में तेंदुआ घुस आने से शुक्रवार को लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया। तेंदुए ने वन विभाग और चिडि़याघर की टीम को दो घंटे तक छकाया। इस दौरान तेंदुए के हमले में वन विभाग के एसडीओ आरएन सक्सेना और रेस्क्यू टीम के प्रभारी आरसी चौबे सहित चार लोग घायल हुए। भोजन-पानी की तलाश में जंगल से भटककर आए इस तेंदुए को काफी मशक्कत के बाद बेहोश कर पकड़ लिया गया।

घटना का विडियो जारी किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग इस तेंदुए को पकड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं। यहां शुक्रवार की सुबह एक तेंदुआ घुस आया। कई घंटों तक तेंदुए को पकड़ने के लिए मशक्कत की गई। जाल की मदद से बार-बार कोशिश के बावजूद कोई सफलता नहीं मिल रही थी। बाद में उसे बेहोश कर दबोचा गया।
चिडि़याघर प्रभारी उत्तम यादव ने इस बात की तस्दीक भी की। 15 मिनट इंतजार करने के बाद एसडीओ सक्सेना दो साथियों के साथ सीढि़यों के पास पहुंचे। तभी तेंदुआ उठा और उसने सक्सेना पर हमला कर दिया। सक्सेना गिर पड़े। उनके कंधे पर तेंदुए ने दांत गड़ा दिए। हमले में उन्हें 10 टांके आए। इसके बाद चिडि़याघर की टीम ने दो और वन विभाग की टीम ने एक बार फायर किया। इसके बाद तेंदुआ बेहोश हो गया। चिडि़याघर की रेस्क्यू टीम का इंजेक्शन तेंदुए को लगा। इस बार हर तरह से तस्दीक करने के बाद टीम उसे दोपहर करीब 1.45 बजे गाड़ी में डालकर चिडि़याघर ले गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here